About Us

Pawan Kumar
Pawan Kumar

मैं पवन कुमार, हिंदी सोच में आपका स्वागत करता हूँ और हिंदीसोच को पढ़ने लिए आपका धन्यवाद भी देना चाहता हूँ।

हिंदीसोच का उद्देश्य लोगों में हिंदी के प्रति जागरूकता पैदा करना है। हमारी मातृभाषा हिंदी कहीं दब के ना रह जाये, लोगों को हिंदी भाषा से जोड़ने के लिए हिंदीसोच वेबसाइट को बनाया गया है। हमारा मकसद है लोगों में सकारात्मकता लाना।

मैं बुलंदशहर(उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूँ, और शुरुआत से ही मेरी हिंदी भाषा में रूचि है। मैं एक मध्यमवर्गीय परिवार से हूँ और दिल्ली में एक सॉफ्टवेयर कम्पनी में कार्यरत हूँ और हिंदीसोच मेरी एक पार्ट टाइम वेबसाइट है। मेरा सपना है एक बड़ा वैज्ञानिक बनना जैसे न्यूटन, आइंस्टीन ऐसा बनना।

दोस्तों आपके जीवन में खुशियां भरने का हिंदीसोच का हमेशा प्रयास रहता है और आगे भी रहेगा। आप इस वेबसाइट को रोज पढ़िए और महापुरुषों की कहानियों से शिक्षा लीजिए। ईश्वर आपको सफल बनाये यही हिंदीसोच की कामना है।

धन्यवाद

65 Comments

  1. thanks, Pawan Kumar Ji you are doing a great job. one day has come to all people who speak in Hindi they understand the value of Hindi Language,

  2. मेरे भी मन में ख्याल आया कि मैं भी हिंदी की एक वेबसाइट बनाऊं और उसमें मौजूद संबंधित पोस्ट कंटेंट को ज्यादा से ज्यादा हिंदी भाषा में सांझा करूं
    hindilife.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close