जिंदगी बदलने वाली कहानियां=>यहाँ क्लिक करें

Shocking News in Hindi after 500-1000 Note Ban in Indian नोट बंद की खबर से सदमे में एक मजदूर महिला की मौत

दोस्तों आज कल मोदी जी द्वारा 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगाना सबसे बड़ी न्यूज बन गया है। ज्यादातर लोगों तक ये बात पहुँच गयी है और काफी लोग अब इसे अच्छे से जान भी गए हैं।

shocking-news-in-hindi-after-500-1000-note-ban-in-indianलेकिन कुछ लोग अभी भी ऐसे हैं जिनको इसके बारे में कुछ पता नहीं है।

तो दोस्तों आप सबका ये कर्तव्य भी बनता है कि ऐसे लोगों की मदद करें और उन्हें बताएं ताकि वो नासमझी में कुछ गलत कदम ना उठा बैठें।

अभी हाल ही एक खबर सुनने में आयी है कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में रहने वाली एक महिला की सदमे से मौत हो गयी है। इस महिला का नाम तीर्थराजी देवी है। तीर्थराजी देवी मेहनत मजदूरी करतीं हैं।

उनके पति पेशे से कपडे धोने का काम करते हैं। 9 नवंबर को जब तीर्थराजी देवी सेंट्रल बैंक में अपने पैसे जमा कराने गयीं तो उनको नोट बंद होने की कोई जानकारी नहीं थी।

तीर्थराजी देवी के पास हजार हजार के चार नोट थे उनको ये भी नहीं पता था कि आज बैंक भी बंद हैं।

पास की एक चाय की दुकान पर लोग नोट बंद होने की बात पर चर्चा कर रहे थे।

जब तीर्थराजी देवी को पता चला कि नोट चलने बंद हो गए हैं तो उनको लगा कि उनकी मेहनत की कमाई पर पानी फिर गया और उनके पैसे डूब गए।

यही सोचकर अचानक तीर्थराजी देवी चक्कर खाकर नीचे गिर पड़ी और जब तक लोग कुछ समझ पाते तीर्थराजी देवी की मृत्यु हो चुकी थी।

अभी तक उनके घर वालों को इस बात की कोई जानकरी नहीं है।

दोस्तों ऐसे कुछ गरीब लोगों की मदद करें उन्हें समझायें और सारी बात सही सही बतायें कि आपके पैसे डूबे नहीं हैं बल्कि बैंक जाकर आप अपना पैसा जमा करा के नए नोट ले सकते हैं।

धन्यवाद!!!

Article Source: http://www.bhaskar.com/news/UP-GOR-womans-death-shocked-by-the-closure-500-1000-note-news-hindi-5456225-NOR.html

loading...

Leave a Reply

One Response

  1. Asween